राजस्थान-अजमेर में कैदी ने साथी पर किया घातक हमला, हाई सिक्योरिटी जेल के प्रहरी पर भी कर चुका वार

अजमेर.

प्रदेश की सबसे सुरक्षित मानी जाने वाली अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में आदतन बदमाश फरदीन नाम के कैदी ने बैरेक में साथ रहने वाले तोताराम की छाती पर नुकीली वस्तु को हथियार बनाकर हमला कर दिया, जिससे तोताराम जख्मी हो गया। जेल प्रशासन ने तोताराम को जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। वहीं जेल प्रशासन ने फरदीन के खिलाफ अजमेर के सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है। गौरतलब है कि फरदीन ने 7 महीने पहले भी जेल प्रहरी पर जानलेवा हमला किया था।

ये भी पढ़ें :  राजस्थान-बांसवाड़ा में परमाणु संयंत्र बनाएगा NPCIL-NTPC, परमाणु ऊर्जा विभाग ने दी संयुक्त उद्यम को मंजूरी

हाई सिक्योरिटी जेल अधीक्षक पारस जांगिड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि फरदीन और तोताराम पिछले 3 महीने से एक ही बैरेक में रह रहे हैं। जानलेवा हमले की वारदात रविवार सुबह की है जब फरदीन ने अपनी बैरेक से तोताराम को बाहर निकलने के लिए कहा मगर तोताराम वहां से नहीं निकला इसी दौरान फरदीन ने पहले से अपने पास छुपाकर रखी नुकीली कील से तोताराम की छाती पर ताबड़तोड़ 5 वार कर दिए, जिससे उसकी छाती से खून बहने लगा। अचानक हुए इस घटनाक्रम के बाद जेल प्रशासन ने दोनों को छुड़ाया और घायल तोताराम को अजमेर के जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में उपचार के लिए भेजा गया। फरदीन के बारे में बताया जा रहा है कि वह साइको टाइप का कैदी है और पहले भी जेल प्रहरी पर जानलेवा हमला कर चुका है। वह पूर्व में मादक पदार्थ तस्करी, जानलेवा हमले, मारपीट चोरी-डकैती सहित कई गंभीर मामलों में दोषी पाए जाने के बाद से वह अलग-अलग जेलों में सजा काट चुका है । सभी जेल में रिकॉर्ड खराब होने के चलते फरदीन को हाई सिक्योरिटी जेल में लाया गया था। फरदीन ने उदयपुर जेल में भी बंदियों के ऊपर जानलेवा हमला किया था। अब जेल प्रशासन द्वारा बंदी फरदीन को अकेले बैरेक में रखा जाएगा।

ये भी पढ़ें :  राजस्थान-अजमेर में बारिश से कई इलाके जलमग्न, सड़क पर आया आनासागर झील का पानी

अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में आनंदपाल गैंग के शूटर, किशनगढ़ के पूर्व विधायक नाथूराम सनोदिया के बेटे की हत्या करने वाले बलवाराम की गैंग, उदयपुर के कन्हैयालाल की हत्या करने वाले गोश मोहम्मद सहित करीब 200 हार्डकोर बदमाश बंद हैं।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment